SRH vs PBKS

SRH के जाल में फंसे शिखर धवन; क्लासेन ने बी. कुमार की 140kph गेंद पर लाइटनिंग स्टंपिंग की

महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में, सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने आईपीएल 2024 के अपने मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) पर 2 रन से करीबी जीत हासिल की। चंडीगढ़ में मेजबान टीम के लिए 183 रन का लक्ष्य रखने के बाद, हैदराबाद ने पीबीकेएस की शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की अनकैप्ड भारतीय जोड़ी के देर से वापसी के प्रयास को विफल कर दिया; आखिरी छह गेंदों पर 29 रनों की जरूरत के बावजूद, पीबीकेएस लक्ष्य का पीछा करने के बेहद करीब पहुंच गया, इससे पहले कि जयदेव उनादकट ने सनरियर्स को जीत दिलाने के लिए अपना धैर्य बनाए रखा।

हालाँकि, खेल में मैच-परिभाषित करने वाला क्षण पांचवें ओवर में आया जब भुवनेश्वर कुमार ने ऑफ स्टंप के बाहर एक फुलर गेंद फेंकी, जिससे धवन को ट्रैक से नीचे जाने के लिए उकसाया गया। विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के स्टंप्स तक खड़े होने के कारण, धवन ने गेंद को पूरी तरह से मिस कर दिया, जिससे क्लासेन को अपनी बिजली-तेज प्रतिक्रिया दिखाने का मौका मिला। एक झटके में क्लासेन ने गेंद को इकट्ठा किया और स्टंप तोड़ दिए, जिससे धवन वापस पवेलियन लौट गए।

भारत के आम चुनावों की कहानी तक विशेष पहुंच अनलॉक करें, केवल एचटी ऐप पर। अब डाउनलोड करो!

स्टंपिंग को और भी प्रभावशाली बनाने वाली बात यह थी कि गेंद 140 किमी प्रति घंटे की तेज गति से फेंकी गई थी।

Watch

183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही और कुछ अस्वाभाविक शॉट चयन के कारण पावरप्ले में जल्दी ही विकेट गिर गए। छठे ओवर के अंत तक, पीबीकेएस ने बोर्ड पर कुल 27 पीएफ के साथ खुद को तीन विकेट से पीछे पाया, जो सीजन का सबसे कम पावरप्ले स्कोर था।

इसके बाद सिकंदर रज़ा और सैम कुरेन ने 38 रन की साझेदारी करके पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन कुरेन के आउट होने से उनकी प्रगति फिर से रुक गई। इसके बाद रज़ा ने शशांक सिंह के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए मोर्चा संभाला। जितेश शर्मा ने पीबीकेएस को शिकार में बनाए रखते हुए कुछ गति प्रदान करने के लिए सिर्फ 11 गेंदों में 19 रनों का तेज योगदान दिया।

पिछले गेम के मैच विजेता आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने लगभग सनसनीखेज जीत हासिल कर ली। आशुतोष ने 15 गेंदों में 33 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि शशांक ने 25 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेलकर लक्ष्य का पीछा किया।

उनके साहसिक प्रयासों के बावजूद, पीबीकेएस को अंतिम ओवर में 29 रनों की आवश्यकता थी, एक कार्य जिसे वे हासिल करने से थोड़ा कम रह गए, अंततः दो रनों के मामूली अंतर से हार गए।

SRH तालिका में 5वें स्थान पर

अंक तालिका में SRH की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन उन्होंने अब पंजाब किंग्स पर दो अंकों की बढ़त ले ली है, जो छठे स्थान पर भी बनी हुई है। SRH अब कोलकाता नाइट राइडर्स, लखनऊ सुपर जाइंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (सभी छह अंक) के साथ अंकों के स्तर पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *